Upcoming Bihar govt letest job 2021

Upcoming Bihar govt letest job 2021 नए साल 2021 में 2 लाख नौकरियों देने की तैयारी में बिहार सरकार. करुणा महामारी और चुनाव के कारण बिहार में ठप परे जनजीवन को सुधार करने के लिए बिहार में कई सारे विभागों में नई नियुक्तियां होने जा रही है.

Upcoming Bihar govt letest job 2021

Upcoming Bihar govt letest job 2021

बिहार के छात्रों के लिए एक बहुत ही बड़ी और नई खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है. जी हां दोस्तों आज दिनांक 20 सितंबर 2020 की एक सबसे अच्छी खबर यह है कि अगले साल यानी कि 2020 में सरकार 2 लाख नौकरियां देने जा रही है. दोस्तों जैसा कि आप लोगों को याद होगा कि बिहार विधानसभा के चुनाव प्रचार में JDU सरकार ने 10 लाख नौकरियां देने का वादा कर रही थी. परंतु JDU की सरकार नहीं बन पाई लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. NDA की सरकार बिहार के छात्रों के लिए एक नया अवसर ला रही है. Bihar upcoming vacancy 2021.
यह बहाली विभिन्न विभागों में होगी जिसका विस्तृत लिस्ट नीचे दिया गया है. यह बहाली संविदा आधारित और स्थाई नियोजित आधारित दोनों पर होगी.
सबसे ज्यादा बिहार पुलिस में बहाली होगी. जिसमें लगभग 27000 से ज्यादा पदों पर बहाली कराने के लिए सरकार तैयारी कर रही है. पुलिस विभाग में दरोगा सार्जेंट , एएसआई , सिपाही तथा चालक सिपाही के पद शामिल है, और इसके अलावा कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक, होमगार्ड में चालक सिपाही , सिपाही , पर्यावरण , वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन वनों के क्षेत्र पदाधिकारी, वनपाल परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक व चलंत दस्ता सिपाही के पद पर बहाली शामिल है.

विभाग पद
शिक्षा विभाग 4600
स्वास्थ्य विभाग में आयुष चिकित्सक 3270
कनीय अभियंता 1050
स्वास्थ्य विभाग में इंटरस्तरीय1600
इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज शिक्षक3000
न्यायिक सेवा पदाधिकारी और BPSC271
पुलिस विभाग 27000

Ssc gd joining letter 2020

इसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण बिहार पुलिस विभाग की बहाली है अतः इसकी सूचना कोई इस वेबसाइट पर तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी आप लोग बहाली के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहें फिजिकल की तैयारी आपको एक संकल्प यूट्यूब चैनल पर कराई जाएगी.

संविदा आधारित पदों बहाली

निम्नलिखित bihar government jobs द्वारा दी जाने वाली बहाली संविदा के आधार पर होगी जो कि बाद में अस्थाई किया जा सकता है.

विभाग पद
इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेज में गैर शैक्षणिक 5000
अंकेक्षक 589
प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी 477
लेखापाल और तकनीकी सहायक 2000

दोस्तों Upcoming Bihar govt letest job 2021 का लेटेस्ट अपडेट आपको इसी वेबसाइट पर दिया जाएगा यह पोस्ट आपको महत्वपूर्ण लगा तो कृपया इसे शेयर भी करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.